private school in bongaigaon
EDUCATIONAL

10 Best Private School in Bongaigaon | English Medium Schools in Bongaigaon District

Last updated on April 7th, 2022 at 12:15 pm

बोंगईगांव लोअर असम के खूबसूरत शहर में से एक है। पिकनिक स्पॉट और पर्यटन स्थलों के साथ, बोंगाईगाँव अध्ययन के लिए भी एक शानदार जगह है। यहाँ पर कई ऐसे निजी और सरकारी स्कूल हैं, जिनमें आप अपने बच्चे का नामांकन कर सकते हैं। इन सभी स्कूलों में से, हम आपको 10 ऐसे Private School in Bongaigaon के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आप अपने बच्चे को बिना किसी झंझट के प्रवेश दिला सकते हैं। ये सभी स्कूल अपने छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं।

List of 10 Best Private School in Bongaigaon District:


Let us know about the 10 best private schools in Bongaigaon District. If anybody wants to take admission to any of these schools, please contact the school administration.

1. BONGAIGAON HS SCHOOL, NORTH BONGAIGAON

schools in bongaigaon

“Bongaigaon HS School EM” (Menon), एक इंग्लिश मीडियम प्रीमियर इंस्टीट्यूशन है, जिसे बोंगाईगाँव जिले के डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में न्यासी बोर्ड द्वारा प्रबंधित किया जाता है। ये स्कूल 1975 से दसवीं कक्षा तक प्रारंभिक और माध्यमिक शिक्षा में “एक्सेलो” सेवा प्रदान कर रहा है। बाद में कला और विज्ञान में +2 स्तर एचएस कक्षाओं पर भी शुरू हुआ।

ALSO READ : FREE EDUCATION – TOP 10 COUNTRIES TO STUDY ABROAD FOR HIGHER EDUCATION

इस स्कूल में 1400 से अधिक नामांकन के साथ विशाल परिसर है। ये स्कूल अपने उत्कृष्ट परिणाम इतिहास, अच्छी तरह से अनुशासित परिसर के जीवन और संस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षकों और ट्रस्टियों के उत्साहपूर्ण प्रयास के लिए जाना जाता है। This School is known to be one of the best private school in Bongaigaon District.

Address : Stadium Road , Dolaigaon, North Bongaigaon
Phone No. : 03664-241514
Email id : menonbhssem@gmail.com

2. St. XAVIER’S PUBLIC SCHOOL, CHALANTAPARA

10 best private school in bongaigaon

St. Xavier’s Public School” एक निजी संस्थान है जिसमें एक अच्छी तरह से फोर्टीफाइड परिसर है। इस स्कूल के परिसर में प्रधानाचार्य कार्यालय, प्रशासनिक कार्यालय, क्लास रूम, लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग छात्रावास, डाइनिंग हॉल, प्रार्थना हॉल और योग हॉल, खुला सभागार, संगीत कक्ष, बास्केटबॉल, हैंडबॉल और वॉली बॉल कोर्ट और पार्क हैं।

”St. Xavier’s Public School” शैक्षिक संस्थानों के बढ़ते परिवार का हिस्सा है, जो ट्रस्ट फॉर द एडवांसमेंट ऑफ फिलॉसफी फॉर चिल्ड्रन-इंडिया (टीएपीसी) द्वारा स्थापित और संचालित किया जाता है। इस ट्रस्ट का मुख्यालय, शिलांग (मेघालय) में हैं जो एक पंजीकृत “not-for-profit” निकाय है और 1982 से मेघालय में, 1998 से असम के ग्रामीण क्षेत्रों में और 2001 से केरल में शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना में सहायक रहा है। ‘Dr. C. Varghese’ असम, मेघालय और केरल में सेंट जेवियर्स ग्रुप ऑफ रेजिडेंशियल इंस्टीट्यूशंस के संस्थापक हैं।

Address : Chalantapara, Bongaigaon
Phone No. : 03664-272067 , 9074385239
Email id : stxavierschalantapara@yahoo.com

3. PKM EMGLISH MEDIUM SCHOOL, DHALIGAON

private school in bongaigaon

PKM English Medium School” एक सह-शिक्षा संस्थान है, जिसकी स्थापना वर्ष 2015 में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उद्देश्य की अनुशासित भावना के साथ की गई थी। ये स्कूल में मूल्यों पर जोर दिया जाता हैं और छात्रों के धार्मिक, आध्यात्मिक, बौद्धिक, नैतिक, सांस्कृतिक, सौंदर्य, सामाजिक और शारीरिक विकास का पोषण भी किया जाता हैं। ये संस्थान अपने छात्रों के लिए अनुकूल और देखभाल करने वाले माहौल को विकसित करता है। It is one of the newest private school in bongaigaon among all of these schools mentioned in this article.

Address : Near Dhaligaon Laxmi Mandir, Bongaigaon
Phone No. : 03664-241144
Email id : pkmemscl@gmail.com

4. MARRY’S PUBLIC SCHOOL, JOGIGOPHA

private school in bongaigaon

Marry’s Public School” एक आवासीय विद्यालय है जिसमें उत्कृष्ट कक्षा सुविधाओं के साथ तीन मंजिला इमारत है, शिक्षकों के कॉमन रूम में हर कोने में इलेक्ट्रिक बैक अप सुविधा है। इस स्कूल की स्थापना वर्ष 2011 में की गई थी। इस स्कूल का संचालन चारन वेलफेयर एजुकेशन समाज (CWES), रिगन नं. RS/BONG/252/E/49 (2010-11) द्वारा किया जाता है।

ये स्कूल CCE के उचित कार्यान्वयन के साथ किसी भी CBSE संबद्ध स्कूल द्वारा पीछा पाठ्यक्रम को बनाए रखता है। यह स्कूल प्रत्येक छात्रावास में 100 से अधिक छात्रों की क्षमता वाले लड़कों और लड़कियों के लिए अलग छात्रावास की सुविधा भी प्रदान करता है।

Address : Kabaitary Tiniali, Bongaigaon
Phone No. : 03664-272040
Email id : marryspublicschool@gmail.com

5. St. ALBERT’S HIGH SCHOOL, NBQ

private school in bongaigaon

“St. Albert’s High School” 1995 में स्थापित किया गया था और इसका प्रबंधन प्राइवेट अनएडेड द्वारा किया जाता है। ये स्कूल को-एजुकेशनल है और इसमें अटैच प्री-प्राइमरी सेक्शन नहीं है। ये स्कूल प्रकृति में लागू नहीं है और शिफ्ट-स्कूल के रूप में स्कूल भवन का उपयोग नहीं कर रहा है। इस स्कूल में निजी भवन है जिसमें 1 से 10 तक की कक्षाएं हैं, और इसे निर्देशात्मक उद्देश्यों के लिए 14 कक्षाएं मिली हैं।

Address : Bhawlaguri, Bongaigaon
Phone No. : 03664-222219
Email id : Will Be Updated Soon

6. MONFORT SCHOOL, ABHAYAPURI

schools in bongaigaon

बोंगईगांव में “The Montfort School” की स्थापना वर्ष 2055 में सेंट गेब्रियल के द इंस्टीट्यूट ऑफ द मोंटफोर्ट ब्रदर्स द्वारा की गई थी, जो एक पंजीकृत धार्मिक संस्था है और पूरी तरह से शिक्षा के क्षेत्र में लगी हुई है।

“The Montfort School”, प्रत्येक बच्चे के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से समग्र शिक्षा प्रदान करता है, ताकि न केवल अच्छे और उपयोगी नागरिक, बल्कि उच्च सिद्धांतों, संस्कृति और शोधन के पुरुष और महिलाएं को इसकी देखभाल करने के लिए सौंपा जाए। ये स्कूल छात्रों को विभिन्न गतिविधियों, प्रतियोगिताओं, समारोहों, विधानसभाओं और विशेष कोचिंग के माध्यम से अपना सर्वश्रेष्ठ लाने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता हैं।

Address : Village Batabari, Abhayapuri,Bongaigaon
Phone No. : 6901906099
Email id : montfortabhayapuri@gmail.com

7. WISDOM ACADEMY, BONGAIGAON

schools in bongaigaon

Wisdom Academy” दक्षिण बोंगाईगांव के लोगों की लंबे समय से महसूस की गई जरूरत को पूरा करने के लिए स्थापित किया गया है। क्षेत्र में पांच वर्षों तक सेवा देने के बाद, अब यह पूर्वी बोंगाईगाँव में अपने स्थायी स्थान पर स्थानांतरित हो गया है और समर्पण और अनुशासन के साथ सेवा करने का लक्ष्य रखा है।

ALSO READ : DISTRUBUTION OF ANUNDORAM BOROOAH AWARD SCHEME – ASSAM SEBA BOARD

“Wisdom Academy” गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके सभी वर्गों और समुदाय के छात्रों को एक मंच देने की कोशिश करती है। इस स्कूल में अध्यापन की गुणवत्ता को योग्य शिक्षक प्रदान करके और एक सटीक शिक्षक-शिष्य अनुपात को ध्यान में रखते हुए अत्यंत प्राथमिकता रखने के लिए देखा जाता है। ये स्कूल वर्तमान में पूर्व-प्राथमिक से कक्षा IX तक SEBA पाठ्यक्रम का अनुसरण करता है।

Address : Bakharapara PT-II, Bongaigaon
Phone No. : 9435122559
Email id : Will Be Updated Soon

8. TRINITY ENGLISH SCHOOL, BONGAIGAON

english medium schools in bongaigaon

“Trinity English School” 1994 में स्थापित किया गया था और इसका प्रबंधन प्राइवेट अनएडेड द्वारा किया जाता है। यह स्कूल सह-शैक्षिक है और इसमें एक संलग्न प्री-प्राइमरी सेक्शन है जिसमें कक्षा 1 से 10 तक है। इस स्कूल में एक पुस्तकालय है जिसमे 5000 से भी अधिक किताबें हैं। इस स्कूल में शिक्षण और सीखने के उद्देश्यों के लिए 10 कंप्यूटर हैं और सभी कार्यशील हैं।

यह स्कूल प्रत्येक छात्रावास में 100 से अधिक छात्रों की क्षमता वाले लड़कों और लड़कियों के लिए अलग छात्रावास की सुविधा प्रदान करता है। For me, this school has been one of the best private school in Bongaigaon, as I studied here from 9th grade to Matriculation.

Address : Paulpara, Bongaigaon
Phone No. : (+91) 7086401627
Email id : Will Be Updated Soon

9. SUNFLOWER ENGLISH SCHOOL, BONGAIGAON

english medium schools in bongaigaon

“Sun Flower School” को वर्ष 1996 में स्थापित किया गया था और इसे प्राइवेट अनएडेड द्वारा संचालित किया गया था। यह स्कूल सह-शैक्षिक, राज्य बोर्ड है और इसमें एक संलग्न पूर्व-प्राथमिक खंड है जिसमें Nursery से 10 तक की कक्षाएं शामिल हैं। For me, it has been one of the best private school in Bongaigaon, as I studied here from nursery to 8th grade.

Address : Jyotinagar, Bongaigaon
Phone No. : 9435296870
Email id : Will Be Updated Soon

10. HOLY CHILD E.M. HIGH SCHOOL, BONGAIGAON

english medium schools in bongaigaon

“Holy Child English Medium School” वर्ष 1981 में स्थापित की गयी एक सह-शिक्षा संस्थान है। इस स्कूल में छात्र शिक्षक अनुपात को 25 छात्रों के लिए 1 शिक्षक होने का अनुमान लगाया जा सकता है। यह एक माध्यमिक विद्यालय है जहाँ सबसे कम कक्षा नर्सरी है और उच्चतम कक्षा 10 वीं है। This school is one of the most popular private school in bongaigaon, as everyone knews about this school.

Address : Old Colony, Bongaigaon
Phone No. : 03664222014 / (+91) 8822141574
Email id : holychildbongaigaon@gmail.com

There are many English medium schools in Bongaigaon but here we have mentioned the top 10 private schools of Bongaigaon District. We have also mentioned the address and contact details of all of these 10 private schools of Bongaigaon. If anyone wants to take admission in any of these schools, he/she may contact with the school administration.

Liked Our Post, Please Share To The World..
Sharing is Caring

Deeproshan Shaw
Author & Founder of DailyLifeInformation.Com, And a graduate bachelor from a beautiful city of Assam who is trying his best to make everyone to be informative and self-dependent.
https://Www.DailyLifeInformation.Com

4 Replies to “10 Best Private School in Bongaigaon | English Medium Schools in Bongaigaon District

Say Something About This Post